20211207 133421 1

About Us

हैलो दोस्‍तों,
आप सभी का हमारे इस ब्‍लॉग – ऑनलाइन सीखे, पर स्‍वागत है। आइये आपको हमारी वेबसाइट (Onlineseekhe.com) के बारे मे बताते है।

Onlineseekhe.com के बारे में

फ्रेडंस Onlineseekhe.com एक हिन्‍दी वेबसाइट है जिस पर हमारे द्वारा कई सारे टॉपिक पर लेख (Articles) लिखे जाते है। इस वेबसाइट पर आपके लिए भारतीय व्रत कथा व त्‍यौहार, बायोग्राफी, सरकारी योजना एवं सरकारी जॉब अलर्ट, टेक्‍नोलॉजी तथा ऑनलाइन अर्निंग से जुड़े विषयों पर आर्टिकल प्रदान किए जाते है। इस वेबसाइट पर हम जो भी आर्टिकल पब्लिश करते है उसे पूरी रिसर्च के बाद ही डालते है ताकि आप तक एकदम सही व सटीक जानकारी पहुच सके।

मार्च 2021 में मैने इस वेबसाइट को अकेले ही शुरू किया था लेकिन बाद में ओर भी ऑथर इस ब्‍लॉग से जुड़ गए। जो कि अलग-अलग टॉपिक पर आर्टिकल लिखते है। ऑनलाइन सीखे ब्‍लॉग के माध्‍यम से हमारा उद्देश्‍य है कि आपको अलग-अलग विषयो पर हिन्‍दी में पूर्ण जानकारीया प्राप्‍त हो। फिर चाहे वो व्रत कथा हो या फिर टेक न्‍यूज। ताकि आपकी इन सभी टॉपिक से जुड़ी हर संभव मदद हो सके।

मेरा परिचय [My Introduction]

फ्रेडंस मेरा नाम अल्‍का जोरवाल है और मै राजस्‍थान से हूॅं। मैने University of Rajasthan से B.A. किया हुआ है। आपको बताना चाहूंगी कि मैने कभी नहीं सोचा था कि एक ब्‍लॉग शुरू करूंगी। क्‍योकि मै ऐसी जगह से आती हू जहा किसी को ये भी नही पता था कि ब्‍लॉगिंग क्‍या होती है यहा तक कि मुझे भी नहीं। लेकिन जब मुझे इसके बारे में पता चला तो मेरी इसमें रूचि बढ़ती गई ओर मैने इसके बारे में ओर ज्‍यादा सर्च किया। तब जाकर फाइनली मार्च 2021 में मैने अपना पहला ब्‍लॉग Onlineseekhe.com शुरू किया। मेरा यही उद्देश्‍य है कि आने वाले समय में हम अपने पाठकों के लिए ओर भी ज्‍यादा उपयोगी आर्टिकल लेकर आये। जिससे कि आप पूरी तरह इसका फायदा ले सके।

20211207 133421 1

हम आशा करते है कि आपको इस ब्‍लॉग पर मिलने वाले आर्टिकल पसंद आ रहे होगे। इसके अलावा हमारा निवेदन है कि अगर आपको लगता है कि इस ब्‍लॉग पर किसी तरह के इम्‍प्रूवमेंट की जरूरत है तो अपनी राय/सुझाव कमेंट करके जरूर बताये ताकि हम इस ब्‍लॉग को ओर अधिक उपयोगी बना पाए। अगर आप चाहते है कि हम इस ब्‍लॉग पर अन्‍य विषयो पर भी लेख लिखे तो आप हमे कमेंट करके उस विषय के बारे में सूचित करे। हमारी कोशिश होगी कि हम आपको उससे रिलेटेड जानकारीया दे।

अगर आप इस ब्‍लॉग (Onlineseekhe.com) से जुडे़ किसी भी तरह के विषय पर हमसे सपंर्क करना चाहते है तो आप हमें [email protected] पर अपना मैसेज लिख सकते है।

धन्‍यवाद…