Bageshwar Dham Biography in Hindi~पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री का जीवन परिचय

Bageshwar Dham Biography in Hindi:- हमारे सनातन धर्म के पुराणों, ग्रंथो, वेदों, शास्‍त्रों में यह बात लिखी हुई मिलती है की प्राचीन समय में एक से बढकर एक महर्षियों, ऋर्षियों, मुनियों, विद्धानों, आर्चायों ने जन्‍म लिया है। इस बात का प्रमाण भी मिलता है जैसे महाभारत, विष्‍णु पुराण, शिव पुराण, रामायण आदि में, कई ऐसे मुनियों ने जन्‍म लिया है जिनके मुख से निकली हुई वाणी सदैव सत्‍य होती थी। और किसी भी मनुष्‍य का हाथ व सिर देखकर उसके वर्तमान, भविष्‍य, भूतकाल आदि के बारे में पढ़ लेते थे। बागेश्वर धाम की अर्जी घर बैठे कैसे लगाएं धीरेंद्र शास्‍त्री का जीवन परिचय

आज के समय में सोशल मीडिया पर सबसे ज्‍यादा सुर्खियों में रहने वाले महान, विद्धान पंडित पीठाधीश्र्वर धीरेन्‍द्र शास्‍त्री का नाम सबसे पहले आता है। धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी बागेश्वर धाम में निवास करते है। ऐसा माना जाता है की आज के समय में एकमात्र पंडित है जो लोगो के वर्तमान, भविष्‍य, भूतकाल के बारें में जान लेते है। देशभर के लोग अपनी-अपनी समस्‍याओं का निवारण करवाने के लिए बागेश्वर धाम पर अर्जी लगाते है। और यह देखने को मिलता है की अधिकतर श्रद्धालुओं की पीड़ा का निवारण यहा पर अर्जी लगाने से हो जाता है।

देशभर में ही नहीं कई अन्‍य देशों से भी लोग अपनी समस्‍याओं का निवारण करवाने के मकसद से बागेश्वर धाम पर आते है। आप भी किसी समस्‍या से घिरे हुए है और आप इससे छुटकारा पाने के लिए बागेश्वर सरकार धाम पर जाना चाहते है। तो आपको पहले अर्जी लगवानी पड़ती है उसके बाद आपको टोकन मिलता है जिसकी मदद से आप पंडित धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी से मिल सकते है। और आज आपको इन पंडित धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी के पूरे जीवन चरण के बारें में बताएगे यह पढ़ने के लिए लेख के अंत तक बने रहिए।

Bageshwar Dham Biography in Hindi

पंडित धीरेन्‍द्र शास्‍त्री की जीवनी विवरण Pandit Dhirendra Krishna Shastri ka Jivvan Parichay

आर्टिकल का नाम बागेश्वर धाम सरकार Bageshwar Dham Token Online Booking
श्री बागेश्वर सरकार धाम जन सेवा समिति का पता ग्राम गढ़ा, छतरपुर मध्‍यप्रदेश (भारत)
मोबाइल नंबर (+९१) ८९८२८-६२९२१
ईमेल आईडी bagewardhams@gmail.com
Youtube चैनल youtube.com/BageshwarDhamSarkar
इंस्‍टाग्राम पेज https://www.instagram.com/iambageshwardhamsarkar/
फेसबुक पेज Facebook.com/bageshwardhamsarkarofficial
Next Bageshwar Sarkar Dham Token Date Bovember-December 2023
Official Website https://bageshwardham.co.in/

तुलसी दास का संपूर्ण जीवन परिचय पढि़ए

धीरेन्‍द्र शास्‍त्री का जन्‍म कब हुआ Begeshwar Dham ka Janm Kab Hua tha

Biography of Dhirendra Shastri:- धीरेंद्र शास्‍त्री का जन्‍म 04 जुलाई 1996 में मध्‍य प्रदेश के छतरपुर जिले का गावं गढ़ागंज में हुआ है। इस गांव में प्राचीन समय से एक हनुमान जी का मंदिर है धीरेंद्र शास्‍त्री बचपन से ही हनुमान ही के भक्‍त है और आज बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित शास्‍त्री जी है।

बागेश्वर धाम सरकार का प्रारंभिक जीवन Begeshwar Dham

04 जुलाई 1996 को मध्‍य प्रदेश के छतरपुर जिले में गढ़ा नाम गावं में सरयूपारीय ब्रह्मण परिवार है। इस परिवार में श्री रामकृपाल जी महाराज और भक्तिमति माता सरोज थी जो एक गृहणि होने के अलवा भक्‍ती करती थी। इनके तीन संतान, जिसमें सबसे बड़ी धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी थे, यह परिवार कर्मकांडी होने के कारण रोजना पूजा-पाठ करते और जो मिलता उसी से अपना गुजारा चलाते थे। धीरेन्‍द्र शास्‍त्री बड़े होने के नाते उन पर परिवार की पूरी जिमेदारी थी, एक दिन बालाजी महाराज की कृपा से इनकी भेट उनके दादा जी श्री श्री 1008 जी गुरू महाराज से हुई थी।

उनके आशिवार्द से धीरेद्र शास्‍त्री कम उम्र में ही श्री बालाजी महाराज की सेवा में जुट गए, और धीरे-धीरे सन्‍यासी बाबा बन गए, इस प्रकार आज दुनिया भर में प्रसिद्ध हो गए। बागेश्वर धाम सरकार में बालाजी का मंदिर होने के कारण यहा हजारों की संख्‍या में हर शनिवार व मंगलवार को श्रद्धालुओं की भींड रहती भड़ने लगी थी। वहा जाने वाले लोगो ने धीरेन्‍द्र शास्‍त्री द्वारा किए जाने वाले जन कल्‍याण को देखा। इस प्रकार बागेश्वर धाम सरकार और भी ज्‍यादा प्रसद्धि हो गया।

धीरेन्‍द्र शास्‍त्री का परिवार

धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी का जन्‍म एक र्गग (ब्राह्मण) परिवार में हुआ, जो बहुत गरीब परिवार से तालुक रखता था। धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गांव से ही सरकारी स्‍कूल से पूरी करी है। आज धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी कहते है की मैं बचपन में आस-पास के गांवों से दान मांगकर अपना और परिवार का भरण पोषण करता था। लोगो को रामचरितमानस, सत्‍यनारायण कथा सुनाकर जीविकापार्जन करता। धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी वर्तमान समय में अविवाहित है पर सुनने में आ रहा है की शीघ्र ही विवाह करने का विचार है।

धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी का संकल्‍प Pandit Dhirendra Krishna Shastri

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्रवर पूज्‍य धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी के संकल्‍पों में केवल यह बात की समाज कल्‍याण और लोक कल्‍याण पर ज्‍यादा से ज्‍यादा जोर दे। आज के समय में महाराश्री के संकल्‍पों का एक जीता जागता पूरे देश में उभरता हुआ उदाहरण है धाम के परिसर में चल रहीं अन्‍नपूर्णा रसोई, गरीब व बेसहारा बेटियों का विवाह, वैदिक शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण, गौरक्षा, एक हिन्‍दू एक गाय, बेसहारा व अनाथ बच्‍चों को रहने-खाने की व्‍यवस्‍था आदि।

करीबन 300 सालों पहले जिस मानव कल्‍याण और जनसेवा की परंपरा का आरंभ सन्‍यासी बाबा ने किया था, उसका आज भी धीरेंद्र शास्‍त्री जी बालाजी महाराज की कृपा से निभा रहे है। श्री श्री 1008 दादा गुरूजी महाराज के उत्तराधिकारी पूज्‍य धीरेन्‍द्र कृष्‍ण शास्‍त्री जी है जो अपनी काबिलिय से आज देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रसिद्ध है। जो भी भक्‍त व श्रद्धालु बागेश्वर धाम सरकार में पहुचता है उसके सभी कष्‍टों का निवारण आपके व हमारे गुरूदेव महाराज धीरेंद्र शास्‍त्रजी करते है।

बागेश्वर धाम सरकार कैसे पहुंचे Bageshwar Dham Sarkar ka Address

आप भी यह पर आना चाहते है तो पहले आपको मध्‍यप्रदेश राज्‍य का छतरपुर जिला में आना है। यहा आप बस, रेल, वायु मार्ग से भी आ सकते है यहा पर विश्‍व प्रसिद्ध जो पर्यटन स्‍थल खजुराहों है। खजुराहों से करीबन 20 किलों मीटर बागेश्वर धाम सरकार स्‍थल है और लगभग 35 किलोंमीटर छतरपुर जिला का रेलवे स्‍टेशन है। आप यहा से कोई भी परिवहन की सुविधा पकडकर आराम से बागेश्वर धाम सरकार स्‍थान पर पहुच सकते है।

बागेश्वर धाम कथा लाइव टुडे Bageshwar Dham Katha Kahan ho raha hai

Bageshwar Dham ki Katha Live Today:- देश का कोई भी श्रद्धालु व आदमी बागेश्वर धाम सरकार के महाराज श्री पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री जी के कथा सुनना चाहता है तो वह आसानी से लाइव टीवी के माध्‍यम से सुन सकता है। बस आपको Bageshwar Dham सरकार की ऑफिशियल वेसबाइट पर जाना है जहा आपको कथा का ऑप्‍शन मिलेगा। जब आप कथा पर क्ल्कि करते है अगले पेज पर बागेश्वर धाम सरकार की आगामी कथाएं कहा होनी वाली है यह जानकारी भी आपको मिल जाएगी।

जिस स्‍थान पर वर्तमान में बागेश्वर महाराज पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री जी कथा वाचक कर रही है उसे भी लाइव टीवी पर देख सकते है। इस पेज पर आपको लाइव कथा संस्‍कार चैनल बागेश्वर बाबा धाम सरकार यूटयूब चैनल का ऑप्‍शन मिलता है। यहा क्लिक करते ही आपके सामन टीवी या मोबाइल लैपटॉप पर संस्‍कार चैनल खुलकर आ जाएगा, जिस पर आपको बागेश्वर बाबा महाराज पंडित धीरेन्‍द्र शास्‍त्री जी की कथा मिल जाएगी।

बागेश्वर बाबा की कथा कहा चल रही है Bageshwar Dham Katha Schedule

आपको पता नहीं की बागेश्वर बाबा की कथा कौनसी जगह व किसी स्‍थान पर हो रही है तो आपको यह जानने के लिए पहले बागेश्वर धाम सरकारी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है। होम पेज को नीचे की ओर स्‍क्रोल करते है तो नीचे आपको श्री हनुमान कथा कहा हो रही है आगामी हनुमान कथा की दिनांक, किसी जगह होगी, यह जानकारी मिल जाएगी।

महात्‍मा गॉंधी का जीवन परिचय | गांधी जी कि पूरी हिंस्‍ट्री

कैसे मिलेगा बागेश्वर धाम में टोकन/बागेश्वर धाम में टोकन कैसे प्राप्‍त करें

यहा पर जाने के लिए आपको पहले बुकिंग करवानी पड़ती है जिसकी बाद आपका नंबर 1 या 2 महिने या फिर इससे अधिक समय में भी आ सकता है। बागेश्वर सरकार धाम में समय-समय पर टोकन वितरित किया जाता है जिसकी भी इच्‍छा यहा आने की है वो कभी भी आ व जा सकता है। यहा पर आने के लिए आपको पहले बागेश्वर धाम की कमेटी से संपर्क करना पड़ेगा। कमेटी आपको एक निश्चित तिथि देगी और उसी दिन आपको बागेश्वर सरकार धाम में पहुच जाना है।

पंडाल के परिसर में एक पेटी होती है जिसमें सभी टोकन डाली जाती है इस पेटी में आपको अपना नाम, पता, पिता का नाम, माता का नाम, पति का नाम, गांव का नाम, जिला का नाम, राज्‍य का नाम, देश का नाम व पिन कोड लिखकर डालना होता है। इसके अलावा आपको अपने मोबाइल नंबर भी इस टोकन में डालने पड़ते है। जिसके बाद जब भी आपका नाम आता है तो बागेश्वर सरकार धाम की कमेटी आपको पास उसी मोबाइल नंबर पर कॉल करके बता देती है। आपका नाम इस तिथि को आएगा तो आपको उसी दिन बागेश्वर सरकार धाम में पहुच जाना है। इस प्रकार से आप सभी टोकन प्राप्‍त करके बागेश्वर बालाजी महाराज के दरबार में अपना अर्जी लगा सकते है।

Bageshwar Dham Token Online Booking/बागेश्वर धाम ऑनलाइन टोकन कैसे करें

  • आपको धाम में पहुचकर टोकन लेने में किसी प्रकार की समस्‍या हो रही है तो आप घर बैठे अपने मोबाइल व लैपटॉप की मदद से भी बागेश्वर सरकार धाम के दिव्‍य दरबार में अपनी बुकिंग ऑनलाइन तरीके से कर सकते है। उसके लिए आपको पहले बागेश्वर सरकार धाम की ऑफिशिलय वेबसाइट पर आना है।
  • वेबसाइट के मुख्‍य पेज पर आपको रजिस्‍ट्रेशन के लिए क्ल्कि करें वाले बटन पर क्ल्कि करना है।
  • जिसके बाद अगले पेज पर आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, आपके शहर व राज्‍य का नाम आपका जो संदेश है वह भरना है।
  • यह जानकारी भरने के बाद आपको नीचे सेव वाले बटन पर क्ल्कि कर देना है।

महत्‍वपूर्ण लिंक

होम पेज यहा क्ल्कि करें
ऑफिशियल वेबसाइट यहा क्ल्कि करें
फेसबुक पेज यहा क्ल्कि करें
यूटयूब चैनल यहा क्ल्कि करें
टिवीट यहा क्ल्कि करें

डिस्‍कलेमर:- Bageshwar Dham Biography in Hindi यह जानकारी आपको न्‍यूज व सोशल मीडिया पर आधारीत बताई है आपको यह बताना जरूरी है Onlineseekhe.com किसी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट के ऑफिशियल पेज को फोलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top