Advertisement

Powergrid Diploma Trainee Recruitment 2021 : पॉवरग्रिड डिप्‍लोमा ट्रेनी भती हेतु जल्‍द करे आवेदन

Advertisement

Power Grid Corporation Of India Limited (PGCIL) के द्वारा पॉवर ग्रिड कार्पोरेशन इंडिया लिमिटेड में डिप्‍लोमा ट्रैनियों के पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ऐसे सभी अभ्‍यर्थी जो कि Power Grid Corporation India Ltd के तहत Diploma Trainee Recruitment 2021 भर्ती में आवेदन करना चाहते है तो वे सभी पॉवर ग्रिड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

Power Grid Corporation of India Ltd Recruitment 2021

पाॅवर ग्रिड कॉरर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड अर्थात् PGCIL के द्वारा यह नोटिफिकेशन इलेक्‍ट्रीकल तथा सिविल ट्रेड के तहत डिप्‍लोमा ट्रेनी के पदों को भरने के लिए जारी किया गया है। पाॅवरग्रिड भर्ती 2021 के तहत डिप्‍लोमा ट्रेनी के कुल 35 पदाे पर नियुक्ति हेतु 24 मई 2021 से आवेदन की प्रक्रिया को आरंभ कर दिया गया है।

Advertisement

जो भी अभ्‍यर्थी Powergrid Diploma Trainee Recruitment 2021 के तहत आवेदन करना चाहते है वो आवेदन की अन्तिम तिथि 15 जून 2021 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन करने वाले सभी अभ्‍यर्थीयो से निवेदन है कि आवेदन प्रक्रिया आरंभ करने से पहले पॉवरग्रिड की अधिकारीक वेबसाइट पर जाकर अधिकारीक नोटिफिकेशन को अवश्‍य पढ़े।

पॉवर ग्रिड डिप्‍लोमा ट्रेनी भर्ती 2021 संक्षिप्‍त विवरण

भर्ती का नाम Powergrid Diploma Trainee Recruitment 2021
विज्ञापन संख्‍या NR-I/02/2021/DT
पद का नामडिप्‍लोमा ट्रेनी
आवेदन मोडऑनलाइन आवेदन
ऑफिशियल वेबसाइटhttps://www.powergrid.in

Powergrid Diploma Trainee Recruitment 2021

आयु सीमा:- PGCIL Diploma Trainee पदों पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार की आयु 15 जून 2021 को 18 से 27 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आप उम्र सीमा में छुट के बारे में जानने हेतु ऑफिशियल नोटिफिकेशन पर जाये।

शैक्षणिक योग्‍यता:- पाॅवर‍ग्रिड भर्ती 2021 के तहत डिप्‍लोमा ट्रेनी पदों पर भर्ती हेतु उम्‍मीदवार के पास कुछ शैक्षणिक योग्‍यताये होनी चाहिए जो कि निम्‍नलिखित है:-

Advertisement
  • डिप्‍लोमा ट्रेनी (इलेक्‍ट्रीकल):- Diploma Trainee (Electrical) पदो पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार के पास Electrical/Electrical (Power)/Electrical and Electronics/ Power Systems Engineering / Power Engineering (Electrical) में न्‍यूनतम 70% अकों के साथ 3 वर्ष का डिप्‍लोमा होना अनिवार्य है।
  • डिप्‍लोमा ट्रेनी (सिविल):- जो उम्‍मीदवार Diploma Trainee (Civil) पदों पर फॉर्म भरना चाहते है तो उनके पास सिविल इंजीनियरिंग में कम से कम 70 प्रतिशत मार्क्‍स के साथ 3 वर्ष का डिप्‍लोमा होना चाहिए।

ऑनलाइन आवेदन प्रांरभ होने की तिथि:- 24 मई 2021

ऑनलाइन फीस भुगतान प्रारंभ होने की तिथि:- 24 मई 2021

ऑनलाइन आवेदन/फीस जमा करने की अन्तिम तिथि:- 15 जून 2021

Advertisement

आवेदन फॉर्म में संशोधन करने की अन्तिम तिथि:- 28 जून 2021

आवेदन शुल्‍क का विवरण:- Powergrid Diploma Trainee Recruitment 2021 के तहत आवेदन हेतु Application Fees का विवरण इस प्रकार है:-

  • सामान्‍य वर्ग हेतु:- 300/-
  • अन्‍य पिछड़ा वर्ग:- 300/-
  • ईडब्‍ल्‍यूएस वर्ग:- 300/-
  • एसटी/एससी/पीडब्‍ल्‍यूडी/एक्‍स-सर्विसमेन:- नि:शुल्‍क

परीक्षा केन्‍द्र:- दिल्‍ली, जयपुर तथा उत्तराखण्‍ड।

यह भी पढे-

UPSSSC PET Online Form 2021: प्रांरभिक अर्हता परीक्षा हेतु आवेदन आरंभ

पावॅर ग्रिड काॅर्पोरेशन में डिप्‍लोमा ट्रेनी पदों की सख्‍ंया

पदनाम UREWSOBCSCSTTotal
डिप्‍लोमा ट्रेनी (इले‍क्ट्रिकल) में कुल पद संख्‍या 110407060230
डिप्‍लाेमा ट्रेनी (सिविल) में कुल पद संख्‍या 02010101005

Powergrid Diploma Trainee Recruitment 2021 के तहत ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के तहत डिप्‍लोमा ट्रेनियों के पदों पर आवेदन करने के लिए (Powergrid Diploma Trainee Online Apply 2021) उम्‍मीदवार नीचे दिए जा रहे चरणों का पालन करे:-

  • Powergrid Recruitment 2021 के तहत आवेदन हेतु इच्‍छुक उम्‍मीदवार 24 मई 2021 से 15 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।
  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार को पॉवरग्रिड कार्पोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक https://www.powergrid.in है।
  • पॉवरग्रिड डिप्‍लोमा ट्रेनी भर्ती 2021 के तहत आवेदन करने से पहले उम्‍मीदवार से निवेदन है कि वो ऑफिशियल नोटिफिकेशन को पूर्णतया पढ़ने के बाद ही आवेदन करे।
  • आवेदन प्रांरभ करने से पहले उम्‍मीदवार सभी जरूरी दस्‍तावेज जैसे कि अपने हस्‍ताक्षर, पासपोर्ट फोटोग्राफ तथा अन्‍य सभी डॉक्‍यूमेंट की स्‍कैन कॉपी तैयार रखे।
  • आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट करने से पहले उम्‍मीदवार आवेदन फॉर्म में भरे गए सभी विवरणों की सावधानीपूर्वक जाचं करे तथा उसके बाद ही फॉर्म को Submit करे।
  • एप्‍लीकेशन फॉर्म को सबमिट करने के बाद भविष्‍य हेतु इसका प्रिंट आऊट निकालकर अपने पास सुरक्षि जरूर रखे।

Leave a Comment