Latest News

How to Install PUBG Mobile in India After Ban~PUBG Mobile Download Kaise Kare

PUBG Mobile Download kaise Kare:- हमारे देश में कुछ साल पहले अधिकतर लोग PUBG Game को बहुत ज्‍यादा लोकप्रियता दे रहे थे, पर अब इस गेम को भारतीय सरकार ने बैन कर दिया है। फिर भी बहुत से भारतीय इस गेम का उपयोग करके आनंद ले रहे है क्‍या आप भी PUBG Game खेलने में इच्‍छुक है तो आज आपको नीचे आर्टिकल में PUBG Game Download कैसे करें, उसके बारें में बता रहे है। तो उसके लिए लेख को पूरा अतं तक पढ़े तो आइए जानते है PUBG Game के बारें में……….

आज के समय में सभी लोग सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर बहुत ज्‍यादा एक्टिव रहते है कोई फ्री समय में वीडियों देखता है तो कोई फ्री समय में गेम खेलता है। खास तौर पर लोगो को PUBG गेम खेलना बहुत पंसद है यह गेम आज के समय में पॉपलुर है PUBG Game को काफी लोकप्रियता मिलने के कारण हार कोई खेलना पंसद करता है। और आज सबसे ज्‍यादा खेले जाने वाले गेम की सूची में शामिल हो गया है।

PUBG Mobile Download Kaise Kare
 यूट्यूब पर सब्‍सक्राइबर बढ़ाने का तरीका यहा से जाने

PUBG Game Kya Hota Hai/PUBG Game क्‍या है

पब्‍जी गेम ऑनलाइ चैटिंक करके खेले जाने वाला काफी लोकप्र‍िय गेम है जिसे लोग अधिकतर अपने दोस्‍तो, संगे संबंधितयो के साथ खेलना पंसद करते है। PUBG Game एक वीडियो चैटिंग गेम है जिसे आप सभी मोबाइल के अलावा अपने लैपटॉप या कंप्‍यूटर पर भी खेल सकते है। इस गेम को Tancent Company नामक कंपनी ने चलाया है पर इसको Branden Greene नामक व्‍यक्ति ने बनाया है

Branden Greene आयरलैंड के निवासी है इन्‍होने जब PUBG Game को बनाया था तो केवल कंप्‍यूटर के लिए बनाया था। PUBG Game की बढ़ती हुई लाेकप्रियता को देखकर इसे साल 2017/2018 में मोबाइल यूजर्स के लिए भी प्‍लेस्‍टोर पर डाल दिया। उसके बाद इसे और भी ज्‍यादा लोकप्रियता बढ़ गई सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर सबसे ज्‍यादा खेलन वाला गेम पब्‍जी बन गया है।

इस गेम की लोगो को ऐसी आदत लगी कई व्‍यक्ति तो डिप्रेशन में आकर सुसाइड कर लिया। जिस प्रकार एक आदमी को तम्‍बांकू, गुटका, दारू आदि की लत लग जाती है उसी प्रकार लोगों को पब्‍जी गेम का नशा हो गया था। और साल 2021 में भारतीय सरकार ने PUBG Game पर प्रतिबंध लगा दिया, पर बहुत से यूजर्स आज भी पब्‍जी गेल खेलते है।

PUBG Game Full Form/What is Pubg Game all About

PUBG Game का पूरा नाम Player Unkonwn’s Battle Grounds है जिसको हिंदी में प्‍लेयर अननोन’ज बैटल-ग्राउंड्स कहा जाता है जिसका शाब्‍दीक अर्थ ”एक ऐसा युद्ध क्षेत्र जहॉ अनजान खिलाड़ी आपस में खेलते है। पब्‍जी गेम को आप एक देश से दूसरे देश के व्‍यक्ति के साथ भी खेल सकते है

PUBG Mobile Download Kaise Kare
यूट्यूब पर व्‍यूज बढ़ाने का तरीका यहा से जाने

PUBG Game Launch Date/Pubg Game Launch Date in India

PUBG को बैटलग्राउंट एक बैटल रॉयल गेम है जिसे स्‍टूडियो द्वारा विकसित करके क्राफ्टन द्वारा प्रकाशित किया गया है। यह गेम थोडा जापानी फिल्‍म बैटल रॉयल से प्ररित है अन्‍य खेलों के लिए ब्रेंडर ”प्‍लेयर अननोन” ग्रीन द्वारा बनाया गए मॉड्स पर आधारित है। PUBG Game को 23 मार्च 2017 को लॉन्‍च किया जिसका डिजाइनर ब्रेंडर ग्रीन ने किया और इसकी शैलिया बैटल रॉयल गेम, फ्री-टॅ-प्‍ले, एक्‍शन-एडवेंचर गेम के आधार पर है।

PUBG Game डाउनलोड कैसे करें बैन होने के बाद/How to Download PUBG Fame After Ban

PUBG Mobile Download Kaise Kare:-

हमारे देश में पब्‍जी पर प्रतिबंध लगने के बाद इस इंस्‍टॉल करना थोड़ा कठिन हो गया, इससे पहले तो आप सभी प्‍ले स्‍टोर पर जाकर आसनी से कर सकते थे। पर अब इस आप हमारे द्वारा बताए हुए चरणों को फोलो करके डाउनलोड कर सकते है।

आपको एक उदाहरण देकर बता रहे है की कैसे आप पब्‍जी बैन होने के बाद भी अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते है। VPN एक ऐसा डिवाइस है जिससे आप सभी अपना नाम पता, देश आदि बदकलर आसानी से पब्‍जी डाउनलोड कर सकते है।

PUbg Game Play
यूट्यूब शॉर्ट क्‍या है, यू-टूयूब शॉर्ट के फीचर 
  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में VPN एप को डाउनलोड करके उसे लॉगिन करना है।
  • एप खुलने के बाद आपसे आपकी डिटेल मागेगा जहा आपको अपना नाम, देश आदि बदल देना है।
  • क्‍योंकि पब्‍जी केवल हमारे भारत देश में बैन हुआ है अन्‍य देशों में तो इस खेलते है।
  • सभी डिटेल भरने के बाद आपको एक कोड दर्ज करना है सेव के बटन पर क्ल्कि कर देना है।
  • उसके बाद आपको प्‍लेस्‍टोर खेलकर अपना ईमेल खाता बदल देना है।
  • यहा से आसानी से PUBG Game Download कर सकते है।
  • रोजाना अपने मित्र या किसी अन्‍य के साथ पब्‍जी खेल खेल कसकते है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

"Hey, I'am Tanvi & welcome to onlineseekhe.com. I am a full time Blogger. The main purpose of this website is to provide information related to various topics like Sarkari Job Notification, Vrat Katha, Online Money Making Tips, Indian Festivals etc, so that it can be useful for you.