Latest News

Sahara India Refund List PDF: सहारा इंडिया रिफंड लिस्‍ट में नाम कैसे चेक करें

Sahara India Refund List PDF:- साथियों जिन-जिन लोगों ने सहारा इंडिया कंपनी में निवेश किया है निवेशकों को पैसा वापस दे रही है यह पैसा लेने के लिए सहारा निवेशक ग्राहकों से आवेदन मांगे है साथ में कुछ जरूरी डॉक्‍यूमेंट भी मांगा है। अब तक जिन्‍होने ने सहारा इंडिया रिफंड के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया है उन सभी निवेशकों का पैसा बैंक खातें में भेज दिया है।आपने भी अपना पैसा वापस लेने के लिए आवेदन किया है। और भी तक आपको पैसा नहीं मिला है

अब सहारा इंडिया कंपनी में रिफंड हेतु नई लिस्‍ट जारी की है आप इस लिस्‍ट में अपना नाम देख सकते है सहारा इंडिया रिफंड लिस्‍ट में आपका नाम शामिल है तो आपको सहारा इंडिया रिफंड कंपनी की ओर से आपको भी पैसा वापस मिल जाएगा। यदि इस लिस्‍ट में आपका नाम शामिल नहीं होने पर आपको अगली लिस्‍ट का इंतजार करना होगा। तो चलिए जानते है सहारा इंडिया रिफंड लिस्‍ट में नाम कैसे देखें……

सहारा इंडिया रिफंड लिस्‍ट/Sahara India Refund List

कुछ समय पहले लोगो ने सहारा इंडिया रिफंड कंपनी में निवेश किया है जिनका पैसा फंस गया है अब केन्‍द्र सरकार ने सहारा इंडिया कंपनी में जो पैसे फंसे हुए है। वापस निकालने की पूरी-पूरी कोशिश कर रही है और केंद्र सरकार इस कार्य में सफल हो रही है अब तक काफी लोगो का पैसा सहारा इंडिया रिफंड कंपनी से वापस मिल गया है। जिन ग्राहक निवेशकों का पैसा अभी तक नहीं आया है उनको घबराने की जरूरत नहीं है अब सरकार की ओर से सहारा इंडिया रिफंड कंपनी से आपका पैसा निकलवाया जा रहा है।

अभी तो ग्राहक निवेशकों का निवेश किया हुआ पैसो में से केवल 10,000 (दस हजार रूपये) की प्रदान किया जा रहा है। पर दावा किया जा रहा है की सभी निवेश ग्राहकों का पूरा पैसा धीरे-धीरे प्रदान किया जाएगा। सरकार द्वारा जारी किया गया पोर्टल के तहत सहारा क्रेडिट को कोऑपरेटिव सोसाइटी, हमारा इंडिया क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी, सहारायन यूनिवर्सल मल्‍टीपर्पज सोसायटी व स्‍टार मल्‍टीपर्पज को ऑपरेटिव सोसाइटी के तहत निवेश करने वाला एक-एक निवेशक ग्राहको को राशि वापस प्रदान करी जा रही है।

सहारा इंडिया रिफंड कंपनी ने लिस्‍ट जारी करी है जिन भी ग्राहकों का नाम इस सहारा इंडिया रिफंड लिस्‍ट में शामिल है। उनको पैसा जल्‍द ही उनके बैंक खातें में ट्रांसफर होने वाला है पर जिन निवेशक ग्राहकों का नाम इस लिस्‍ट में शामिल नहीं है उनको थोड़ा समय रूकना होगा। शायद ही अगली सूची में आपका नाम शामिल होगा।

Sahara India Refund List

इंदिरा गांधी स्‍मार्टफोन योजना दूसरी लिस्‍ट कैसे देखें

सहारा इंडिया रिफंड केवल इन निवेशकों को मिलेगा

Sahara India Refund Portal Link:- रिफंड पोर्टल में जिन निवेशक ग्राहकों ने ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करते समय सही डिटेल भरी है। साथ में मांगे गऐ सभी जरूरी डॉक्‍यूमेंट को सही से अपलोड किया है उनको ही सरकार सहारा इंडिया कंपनी में निवेश किया हुआ पैसा उनके बैंक खातें में भेज रही है। ध्‍यान रहे निवेशक व्‍यक्ति का बैंक खाता होना जरूरी है और वह खाता आधार से लिंक होना आवश्‍यक है। यदि आपको खाता आधार से लिंक नहीं है तो जल्‍दी से लिक्‍ड करवाए उसके बाद ही आपको यह राशि भेजी जाएगी। सहारा इंडिया कंपनी में पैसे हुए पैसे को आप अपने रजिस्‍ट्रेशन संख्‍या, और आधार कार्ड नंबर से इसकी सूची में चेक कर सकते है।

सहारा इंडिया कंपनी पैसा कब देगी /Sahara India Company Refund

Sahara India Company Refund Payment:- अब लोगो के मन में सवाल उठ रहा है की आखिर सहारा इंडिया कंपनी कब रिफंड वापस करेगी। जिन भी व्‍यतियों ने सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर अपना रजिस्‍ट्रेशन किया हुआ है उसका वेरिफिकेशन पूरा होने के लगभग 45 दिनों के बार ही आपको बैंक खातें में निवेश की हुई राशि भेज दी जाती है। अब तक अधिकतर निवेशकों को उनका पैसा वापस भी मिल चुका है। इस रिफंड पोर्टल पर सरकार ने 18 जुलाई 2023 से रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया का आरंभ किया है अभी तक आपकने सहारा इंडिया रिफंड हेतु रजिस्‍ट्रेशन नहीं किया है तो पहले अपना रजिस्‍ट्रेशन करें।

उसके बाद ही आपको निवेश की हुई राशि लगभग 45 दिनों में देती है रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सहारा इंडिया रिफंड लिस्‍ट (Sahara India Company Refund List) में आपकना नाम है तो आपको 15 से 20 दिनों के अंदर 10 हजार रूपये की राशि आपके बैंक खाते में आ जाएगी।

सरकार आपको दे रही है 1 करोड़ रूपये जीतने का मौका जानिए मेरा बिल मेरा अधिकार योजना

सहारा रिफंड पोर्टल लिस्‍ट में अपना नाम कैसे देखें/Sahara India Refund List check

  • सहारा इंडिया रिफंड लिस्‍ट में नाम देखने के लिए आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर आना है।
  • उसके बाद आपको सामने वेबसाइट का होम पेज खुलकर आ जाएगा।
Untitled 1 34
  • वेबसाइट के मुख्‍य पृष्‍ठ पर आपको सहारा इंडिया रिफंड लिस्‍ट के ऑप्‍शन पर जाना है।
  • उसके बाद सहारा इंडिया न्‍यू रिफंड लिस्‍ट 2023 के ऑप्‍शन पर आना है।
  • अब आपको अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करके नीचे सबमिट कर देना है।
  • उसके बाद सहारा रिफंड लिस्‍ट खुलकर आ जाएगा।
  • इस लिस्‍ट में आप नाम चेक कर सकते है
  • अगर आपका नाम इस लिस्‍ट में शामिल है तो आपका पैसा जल्‍द ही बैंक खातें में आ जाएगा।

महत्‍वपूर्ण लिंक

होम पेज यहा क्ल्कि करें
ऑफिशियल वेबसाइट यहा क्लिक करें

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

"Hey, I'am Tanvi & welcome to onlineseekhe.com. I am a full time Blogger. The main purpose of this website is to provide information related to various topics like Sarkari Job Notification, Vrat Katha, Online Money Making Tips, Indian Festivals etc, so that it can be useful for you.