Advertisement

“Thalaivii” Bhoot Police Movie Review & Release Date | थलाइवी और भूत पुलिस मूवी रिलीज

Advertisement

दोस्‍तो थलाइवी और भूत पुलिस फिल्‍म रिलीज हो गई आप इसे लाइव देख सकते है। अभिनेत्री कंगना रनौत स्‍टार की थलाइवी फिल्‍म आज से भारत के सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। अगर आप देखने के इच्‍छुक है तो आप डिजनी प्‍लस हॉटस्‍टार पर इस मूवी को देख सकते है।

यह फिल्‍म दिवंगत फिल्‍म स्‍टार व राजनेता जयललिता के जीवन के ऊपर बनाई गई है।जिसमें अभिनेत्री कंगना रनौत ने मुख्‍य भूमिका निभाई है तथा अरविंद स्‍वामी, जीशु सेनगुप्‍ता, भाग्‍यश्री ने भी महत्‍वपूर्ण किरदार निभाए है। इस फिल्‍म के निर्देशक एएल विजय है यह मूवी हिंदी, तेलुगू व तमिल तीनो भाषाओ में रिलीज हुई है।

Advertisement

आपको बता दे की थलाइवी फिल्‍म को अप्रैल 2021 में सभी सिनेमाघरो में रिलीज होना था किन्‍तु महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण इसकी रिलीज को रोक दिया गया था। जिसके बाद यह मूवी 10 सितम्‍बर 2021 यानी शुक्रवार को सभी सिनेमाघरो में रिलीज हो रही है।

कंगना ने थलाइवी फिल्‍म को देखने के बाद अपने इंस्‍ट्रग्राम पर कहा की यह मूवी मेरी सभी फिल्‍मो में से बेस्‍ट है। क्‍योकि ”थलाइवी’ एक नाटकीय फिल्‍म का अनुभव देता है। इसके बाद आप सभी दर्शक डिजनी प्‍लस हॉटस्‍टार की नवीनत रिलीज फिल्‍म भूत पुलिस काे देखकर आप आनंद ले सकते है। जिसमें सैफ अली खान, जैकलीन फर्नांडीज, अर्जुन कपूर, यामी गौतम आदि ने भूत पुलिस फिल्‍म में अपना किरदार निभाया है। यह मूवी अगले सप्‍ताह रिलीज होने वाली थी किन्‍तु किसी कारण से इसे पहले रिलीज होने से टाल दिया गया।

भूत पुलिस मूवी की कहानी (Bhoot Police Movie Story in Hindi)

दोस्‍तो डिज्‍नी हॉटस्‍टार पर हाल ही में रिलीज हुई ”भूत पुलिस लगभगव 2 घंटे की फिल्‍म है। जिसकी कहानी है दो भाई व दो बहनों की। इसमें दो सगे भाई वैद्य (सैफअली खान) और चिरौंजी वैद्य (अर्जुन कपूर) है व इनके पिता मूवी में ता‍ंत्रिक की भूमिका निभा रहे है । इन दोनो भाइयो को विरासत में लगभग 5000 वर्ष पुरानी किताब मिली है जिसमें भूतो को वश में करने का रहस्‍य लिखा है। किन्‍तु किसी से भी किताब की भाषा पढ़े नही जाने के कारण यह किताब ऐसे ही रखी रहती थी।

Advertisement

विभूत‍ि ने उम्र में अपने छोटे चिरौंजी को पाल-पोसकर बड़ा किया और दोनो भूत भगाने का काम करते है। भूत भगाने के लिए ये कुछ रूपये लेते नजर आते है। एक दिन पास के गाँव की चाय बागानों की मालकिन माया (यामी गौतम) उनके पास आती है। और कहती है तुम्‍हारे पिता ने 27 वर्ष पहले इस्‍टेट को एक आत्‍मा से मुक्‍त कराया था। किन्‍तु अब वह आत्‍मा फिर से आ गई इसके बाद दोनो भार्द आत्‍मा को भगाने जाते है तो पता चलता है की माय की एक बहन है जिसका नाम कनिका (जैकलीन फर्नांडिस) है।

इस मूवी में जैकलीन फर्नाडिस (कनिका) भूत प्रतो में बिल्‍कुल विश्‍वास नही करती है। पिता मर जाने के बाद वह जायदाद का हिस्‍सा लेकर अपनी मॉडर्न जिदंगी व्‍यतीत करना चाहती है। किन्‍तु अभी तक पता नही चलता है की क्‍या ड्रामा चल रहा है भूत है या नही। भूत पुलिस मूवी में यामी और जैकलीन का किरदार अच्‍छा है।

Thalaivii Movie Story in Hindi (थलाइवी मूवी की कहानी हिंदी में)

इस फिल्‍म में की कहानी प्रसिद्ध राजनीतिक घटनाक्रमों पर आधारित है। इसमें जयललिता (कंगना रनौत) को करूणा (नासर) की पार्टी के सदस्‍य गाली देते है और जयललिता को जमीन पर गिराने के बाद उसकी साड़ी का पल्‍लू खेचकर उसे बेइज्‍जत करते है। तब जयललिता (कंगना रनौत) उठकर उनको चुनाैती देती है। व कहती है कि अब मैं इसी विधानसभा में मुख्‍यमंत्री बनकर वापस आऊगी।

Advertisement

जिसके बाद कहानी को अतीत में ले आते है। अतीत में जयललिता स्‍कूल छोडने के बाद अपनी मॉं संध्‍या (भाग्‍यश्री) के साथ फिल्‍मो में हीरोइन बनने का प्रयास करती है। बड़ी हो जाने पर जया (जयललिता) फिल्‍मों की नायिका बनने और साउथ का सुपरस्‍टार एमी रामचंद्रन (अरविंद स्‍वामी) के साथ प्रेम में पड़ जाती है। इसके बाद की कहानी में जयललिता (कंगना रनौत) को अम्‍मा का रोल प्रदर्शन कर राजनीतिक में पहुचने का किरदार दिखाया गया है। थलाइवी मूवी जयललिता के पूरे जीवन परिचय पर आधारित है किस तरह से चुनौतियो का सामना करके अंत में सीएम (मुख्‍यमंत्री) की कुर्सी पर बैठती है।

दोस्‍तो आज के इस लेख में हमने आपको थलाइवी फिल्‍म और भूत पुलिस के बारे में पूरी जानकारी दी है यदि आप सभी को हमारा यह लेख पसंद आया हो तो सभी मिलने वालो के पास शेयर करे। यद‍ि आपके मन में किसी प्रकार का प्रश्‍न है तो कमेंट बॉक्‍स में जरूर पूछे। धन्‍यवाद

यह भी पड़े-

You may also like our Facebook Page & join our Telegram Channel for upcoming more updates realted to Sarkari Jobs, Tech & Tips, Money Making Tips & Biographies.

Leave a Comment