Latest News

Twitter se paise Kaise Kamaye in Hindi। ट्वि‍टर से पैसे कैसे कमाए जाते है जानिए पूरी जानकारी

Twitter se paise Kaise Kamaye in Hindi:- दोस्‍तो ट्विटर एक सोशल मीडिया का प्‍लेटफॉर्म (Social Networking Website) है जो फेसबुक (Facebook) एप की भांति उपयोग लिया जाता है। खास बात यह है अब ट्विटर को यूज करने वाले यूजर्स काे यूटयूब (Youtube) की तरह ही पैसे कमाने का मौका दिया है। तो आइए जानते है की ट्विटर से पैसे किस प्रकार कमाए जाते है जानिए….

Twitter se paise Kaise Kamaye in Hindi

अन्‍य सभी प्‍लेटफॉर्म की तरह ट्विटर भी एक सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है जिसकी स्‍थापना 21 मार्च 2006 में हुई. समय के साथ पूरे दुनियाभर में लोकप्रियता हासिल कर लिया है। अब यह सभी पॉपुलर वेबसाइट में से एक नाम ट्विटर का आता है इसके द्वारा जो भी जानकारी एक-दूसरे के पास पहुचाई जाती है उसे ट्वीट (Tweet) कहा जाता है। यह पर आप एक साथ पूरे 140 शब्‍दों का उपयोग कर सकते है।

YouTube Par Subscriber Kaise Badhaye | Subscriber Kaise badhaye | यूट्यूब पर सब्‍सक्राइबर बढ़ाने का तरीका यहा से जाने

ट्विटर क्‍या है/What is Twitter

ट्विटर की स्‍थापना 21 मार्च 2006 में जैक डोर्सी, नोटा ग्‍लास, बिज्र स्‍टोन और इवान विलियम्‍स ने मिलकर ट्विट को बनाया और दुनिया के सामने सोशल मीडिया पर पेश किया। आज इसका मुख्‍यालय सैन फ्रांसिस्‍को, कैलिफोर्निया, यूनाइटेड स्‍टेट्स में स्‍थापित है। साल 2007 में हैशटैग के उपयोग का प्रस्‍ताव सबसे पहली अमेरिकी ब्‍लॉगर, उत्‍पादक सलाहकार और क्रिस्‍ मेस्सिना ने इस एप पर ट्वीट किया था।

जिसके बाद धीरे-धीरे लोग इस प्‍लेटफॉर्म से जुड़ने लगे और साल 2012 में ट्विटर पर 100 मिलियन से भी ज्‍यादा यूजर्स काम करने लगे। और साल 2013 में सभी वेबसाइटो में से अधिक यूजर्स उपयोग लेने में इंटरनेट के एसएमएस में तौर पर वर्णित हुई। इस समय ट्विटर एप को अधिकतर लोग एक-दूसरे के बातें संदेश के जरिए शेयर करते थे,।

साल 2023 में Twitter ने अपने यूजर्स को पैसे कमाने का मौका दे दिया है अब आप गूगल, यूटयूब, फेसबुक (Google,Youtube, Facebook) आदि की तरह पैसे कमाने का र्शोष बन गया है। आइए जानते है ट्विटर से पैसे कैसे कमाए जाते है जानिए

Twitter News in Hindi/ट्विटर ने दे खुशखबरी जानिए

Twitter se paise Kaise Kamaye in Hindi

Twitter के सभी यूजर्स के चेहरे पर एक मुस्‍कान. अधिकतर यूजर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। ट्विटर ने अपने क्रिएटर्स के लिए एक नया ऐड्स शेयरिंग प्रोग्राम को शुरू किया है जिसमें क्रिएटर्स को अपने पोस्‍ट के रिप्‍लाई से शुरू होने वाले ऐड रेवेन्‍यू में हिस्‍सा देगा। जिससे ट्विटर यूजर्स के लिए यहा पर पैसे कमाने का एक नया तरीका मिलेगा, यह प्रोग्राम उन क्रिएटर्स के लिए अच्‍छा साबित होगा जो ट्विटर पर ट्विट करके अपना काम करते है।

जिसके 500 से ज्‍यादा फॉलोअर्स है उसके लिए अब ट्विटर भी यूटयूब, गूगल, फेसबुक आदि प्‍लेटफॉर्म की तरह सोशल मीडिया पर पैसे कमाने का तरीका है।

यूट्यूब शॉर्ट क्‍या है, यू-टूयूब शॉर्ट के फीचर | YouTube Shorts Kya Hai, Youtube Short All Features

ट्विटर से पैसे कैसे कमाए/How to Earn Money for Twitter

यूटयूब, गूगल, फेसबुक आदि प्‍लेटफॉर्म की तरह ट्विटर भी आपको पैसे कमाने का मौका दे दिया है आप भी यह से पैसे अर्न करना चाहते है तो आपकाे कुछ शर्ते/नियम पूरा करने है। उसके बाद ही आप ट्विटर से आसानी से पैसे Earn कर सकते है

Untitled 1 9
  1. यदि आप ट्विटर से कमाई करने के लिए कहते है तो पहले आपके पास सबसे जरूरी है ”ट्विटर ब्‍लू का सब्‍सक्रिप्‍शन” या फिर वेरिफाइड आर्गेनाइजेशन का पार्ट हो।
  2. फ्री वाले यूजर्स को किसी भी प्रकार का पैसा नहीं मिलेगा
  3. रिपोर्ट के मुताबित ट्विटर पर केवल उन्‍ही को पैस दिया जाएगा जो एड्स रेवेन्‍यू शेयरिंग प्रोग्राम के लिए पात्रता रखते है।
  4. आप इसके लिए पात्र है तो आपके ट्विटर पर पिछले 3 महिने से खाते में 5 मिलियन से भी ज्‍यादा व्‍यू इम्‍प्रैशन होना आवश्‍यक है।
  5. यदि आपकी रिकेव्‍ट यहा पर अप्रूव हो जाती है तो उसके बाद आपको यहा पर एक अकांउट बनाना होता है। जिसे स्‍टाइप खाता कहा जाता है
  6. अब आपको एड्स रेवेन्‍यू प्रोग्राम के लिए आवेदन का ऑप्‍शन ट्विटर की सेटिंग के अन्‍दर मोनेटाइजेशन में मिलेगा।
  7. आप यहा पर क्रिएटव है तो आपको यहा कुछ नियमों का पालना करना है
  8. आपकी उम्र 18 साल से ज्‍यादा और अपनी ईमेल को वेरिफाइड करना है
  9. उसके बाद आपको अपनी प्रोफाइन को पूरा करना है
  10. यहा पर 2 एफए खुलेगा, इस खाते में आपके पास कम से कम 500 फ्लोवर्स होना आवश्‍यक है।
  11. इससे पहले आपको कभी भी ट्विटर यूटर एग्रीमेंट नहीं किया हुआ होना चाहिए।
  12. मीडिया रिपोर्ट के मुताबित ट्विटर कंपनी यूजर्स को 1 हजार डॉलर से लेकर लगभग 40 हजार डॉलर दे रही है।

आज आपको ट्विटर से पैसे कमाने Twitter se paise Kaise Kamaye in Hindi के बारें में बताया है जो ट्विटर कंपनी ने ही अपडेट किया है उसी के आधार पर व न्‍यूज बेस पर आपको यह जानकारी प्रदान करी है। आपको यह बताना जरूरी है Onlineseekhe.com किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं देगा, अत: अधिक जानकारी के लिए आपको ट्विटर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देखना है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

"Hey, I'am Tanvi & welcome to onlineseekhe.com. I am a full time Blogger. The main purpose of this website is to provide information related to various topics like Sarkari Job Notification, Vrat Katha, Online Money Making Tips, Indian Festivals etc, so that it can be useful for you.