Advertisement

YouTube Par Subscriber Kaise Badhaye | Subscriber Kaise badhaye | यूट्यूब पर सब्‍सक्राइबर बढ़ाने का तरीका यहा से जाने

Advertisement

दोस्‍तो आप सभी जानते है कि आज हमारा देश हर तरह से डिजीटल युग कि ओर बढता जा रहा है। ऐसे में छोटे से लेकर बड़े तक सभी Smartphones का इस्‍तेमाल हो रहा है। ऐसे में अक्‍सर आपने Youtube के बारे में सुना होगा। और आप में से बहुत से लोग इसका इस्‍तेमाल करते होगे। या फिर उस पर अपना खुद का चैनल बना रखो होगा। YouTube Par Subscriber Kaise Badhaye

मित्रों आपने Youtube Channel तो बना लिया है किन्‍तु जब भी आप उस पर विड‍ियों डालते है या उस पर रोज काम करते है तो आपके सब्‍सक्राइबर Subscriber नहीं बढ़ते है और इससे आप बहुत ज्‍यादा परेशान रहते हो, किन्‍तु आज हम आपको इस लेख के माध्‍यम से आपको यूट्यूब पर अपने YouTube Par Subscriber Kaise Badhaye के बारे में बताएगे। जिसका उपयोग करके आप अपने Youtube Channel पर Subscriber बढ़ा सकते है। तो चलिए पोस्‍ट के अन्‍त तक बने रहे।

Advertisement
YouTube Par Subscriber Kaise

दोस्‍तो आप में से ऐसे बहुत से युवा है जो लम्‍बे समय से यूट्यूब पर काम कर रहे है किन्‍तु उनके चैनल पर सब्‍सक्राइबर नही बढ़ रहे। और इसी कारण उनका चैनल Google Adsense पर Monetize नहीं हो रहा है। यदि आपका यूट्यूब चैनल पर भी 1000 सब्‍सक्राइबर नही हो रहे है तो इस लेख के माध्‍यम से बताऐ जा रहे Youtube Par Subscriber Badhane ka App के नियमो का पालन करे।

Youtube Par Subscriber Kaise Badhaye | यूट्यूब पर सब्‍सक्राइबर बढ़ाने वाला App

दोस्‍तो यदि आपको भी अपने Youtube Channel पर भी Subscriber बढ़ाने चाहते है। तो आप नीचे दिए गए सभी एपों में से किसी भी एप का प्रयोग करके अपने सब्‍सक्राइबर बढ़ा YouTube Par Subscriber Kaise Badhaye सकते है।

1- Subs Booster:- Youtube Par Subscriber Badhane वाले इस App को प्रथम स्‍थान दिया गया है। क्‍योकिं इस एप को इस्‍तेमाल करने के बाद इसके द्वारा यूट्यूब पर अच्‍छे सब्‍सक्राइबर बढ़ते है। इसके माध्‍यम से आप सभी को Sub4Sub क‍ि मदद से Subscriber बढ़ाने का Section दिया जाता है। जब आप इस एप को डाउनलोड़ करके प्रयोग करेगे तो आपको ऐसे बहुत से चैनल दिखाऐ जाएगे।

Advertisement

आपको उन चैनलो को सब्‍सक्राइबर करना होगा। जैसे ही आप Subscriber करेगे तो आपको बदले में कुछ Coins मिलगे, आप उन कोइन्‍स को अपने Youtube Channel को Subscriber बढ़ाने में काम ले सकते है। इस App पर आप जितने भी Channel सब्‍सक्राइबर करेगें तो आप उतने ही अपने यूट्यूब चैनल पर सब्‍सक्राइबर बढ़ा सकते है।

इसी तरह हम जब Sub4sub क‍ि मदद से चैनल काे सब्‍सक्राइबर करेगे तो इससे दोनों का फायदा होगा। आप चाहे तो आप इस App प्रयोग करके अपने Youtube Channel पर YouTube Par Subscriber Kaise Badhaye Subscriber बढ़ाकर Google Adsense पर Monetize ले सकते है।

2- Ytplus:- दोस्‍तो यह Youtube Chennal पर Subscriber बढाने वाला App नही बल्कि एक Website है। जिसके द्वारा आप अपने चैनल पर अच्‍छे सब्‍सक्राइबर बढ़ा सकते है। यह काफी पुरानी वेबसाइट है जिसके तहत आप अपने चैनल क‍ि ग्रोथ बढ़ा सकते है।

Advertisement
  • इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन या लैपटॉप में ब्राउजर Browser को Open करना होगा।
  • जैसे ही आप Browser Open करेगे तो आपको अपने E-mail-ID डालकर Login करना है।
  • जैसे ही आप लॉगइन करेगे तो आपके सामने वह वेबसाइट खुल जाऐगी और आपको एक सब्‍सक्राइबर बढ़ाने का Plan दिखाई देगा।
  • आपको उस प्‍ला को Select करके आप आसानी से अपने सब्‍सक्राइबर बढ़ा सकते है।
  • इस वेबसाइट के माध्‍यम से आप Free and Pad दोनो तरह के Plan दिऐ जाते है। जिसमें कुछ Limit ही Subscriber बढ़ने के Option दिऐ जाते है।
YouTube Par Subscriber Kaise

Starter Plan:- स्‍टार्टर प्‍लान के माध्‍यम से आपको फ्री में अपने सब्‍सक्राइबर बढ़ाने के Option दिये जाते है। किन्‍तु आपको इस Plan से Subscriber बढ़ाने के लिए वेबसाइट पर अपना खुद का Account बनाकर Activate कर सकते है। इसके तहत आपको लगभग 12 घंटे में अन्‍दर 10 सब्‍सक्राइबर मिलगे। तथा आप एक ही अकाउंट से 20 चैनल कोActivate कर सकते है। इसके अलावा लगभग 20 विडियो का Like का ऑब्‍शन प्राप्‍त होता है आप इसमें अपना कोई भी विडियों को Like करवा सकते है।

Enterprise Plan:- इसके बाद आपको एंटरप्राइज प्‍लान का ऑब्‍शन दिखाई देता है इस प्‍लान के तहत आपको रोज लगभग 15 से 20 के बीच में Subscriber मिलते है। किन्‍तु इसके बदले में आपसे यह वेबसाइट कम से कम 20 Dollar कि किमत लेगी।

Elite:- इस वेबसाइट के तहत एक बहुत ही फेमश प्‍लान है जो एक इलाइट में ज्‍यादा लोगो द्वारा लिया जाता है। इस प्‍लान के तहत आपको कम से कम 40 उॉलर हर महिने के देने होते है। उसके बदले में आपको लगभग 30 से 40 के बीच में सब्‍सक्राइबर मिलते है।

Easy:- यदि आप गूगल या किसी और पर आप अपने यूट्यूब पर सब्‍सक्राइबर बढ़ाने के लिए Search करते है और आपको कोई भी Solution नहीं मिल रहा है। तो आप एक बार अपने Mobile or Laptop में इस Easy App को Install करके देखे। आप इसके माध्‍यम से अपने Youtube Channel पर अच्‍छे Subscriber बढ़ा सकते है।

  • इस App को Download करने के लिए सबसे पहले आपको Playstore पर जाना है।
  • वहा जाने के बाद आपको Easy App Search करके Install कर लेना है।
  • Install करने के बाद जैसे ही आप इसे Easy App Open करोगे तो आपसे यह एक यूट्यूब चैनल सब्‍सक्राइब करवाएगा। जिसके बदले में आपको इस App के द्वारा कुछ Coins मिलेगे, इन Coins आप इस App पर Use करके अपने Youtube channel पर सब्‍सक्राइबर बढ़ा सकते है।

YT Views:- यह वेबसाइट देश के सभी प्‍लैटफॉर्म जैसे Instagram, Igtv, Youtube etc. पर सब्‍सक्राइबर बढ़ाने के लिए बहुत ज्‍यादा प्रचलित है। इसके तहत सब्‍सक्राइबर बढ़ाने के लिए सर्विस ली जाती है। इसके तहत 50 हजार से ज्‍याद लोग बहुत अच्‍छी सर्विस देते है। यह एक Fast Secure and Affordable सर्विस देने वाली वेबसाइट है। इसके जो भी पैकेज आपको पसंद है आप उन्‍हे खरीद सकते है। इस पर सबसे छोटा पैकेज 180 रूपये से शुरू होता है और 30 हजार रूपए तक का होता है।

Ytsocial App:- यह App Playstor पर बहुत अच्‍छा है इसको अभी तक लगभग 1 लाख से ज्‍यादा लोगो ने Install कर चुके है। इस एप के माध्‍यम से अपने Youtube Channel पर Subscribe बढ़ाने के लिए नीच दिए बए चरणो का पालन करे:- YouTube Par Subscriber Kaise Badhaye

  • Ytsocial app को Download करने के लिए सबसे पहले आपको Playstor पर जाना होगा।
  • वहा से आपको यह एप Install करना है Install करने के बाद आप उसे Open करने के लिए अपनी E-mail-ID Login करे।
  • जैसे ही आप इसेLogin करेगे तो आपको यहा पर विडियों रेकोमेंड दी जाएगी। इस वि‍डियो को देखने पर आपको 50 Coins मिलेगे।
  • आप जितनी बार विडियो देखेगे उतनी ही बार 50 Coins मिलेगे।
  • इसके बाद आपको कुछ Channel भी रेकोमेंड है उनको Subscribe कर सकते है।
  • अब आप अपने सभी Coins को एक साथ इकठटे करके अपने Youtube चैनल पर सब्‍सक्राइबर बढ़ा सकते है।
  • इसके लिए आपको यहा पर एक ऑब्‍शन मिलता है उसमे आप अपने चैनल का URL डालकर Coins के बदले में सब्‍सक्राइबर बढ़ा सकते है।

Static King:- यह एक बहुत अच्‍छी वेबसाइट यूटयूब पर सब्‍सक्राइब बढ़ाने के लिए। अगर आपको इसके तहत यूटयूबर पर अच्‍छे लाइक व्‍यू, कमंट, वॉचटाइम, मोनटईज वेरिफाई करने के लिए सर्विस दी जाती है। तो आप इस वेबसाइट पर जाकर अच्‍छी सर्विस पा सकते है ।

Subpals:- यह वेबसाइट भी एक बहुत ही अच्‍छी है। इसमें सबसे पहले आपको ब्राउजर पर जाकर इस ओपन करना होगा। इसके बाद आप जो भी प्‍लान सिलैक्‍ट करके उसे एक्टिवेट कर सकते है। YouTube Par Subscriber Kaise Badhaye

Advertisement

दोस्‍तो उम्‍मीद करते है कि आपको आज का यह Article पसंद आया होगा। यदि आर्टिकल में दी गई सभी जानकारी आपके काम आई हो तो आप इसे अपने दोस्‍तो के साथ Share जरूर करे। और यदि आपके मन में किसी प्रकार का प्रश्‍न है तो कमंट करके जरूर पूछे। धन्‍यवाद

प्रश्‍न:- यूटूयूब क्‍या है।

उत्तर:- दोस्‍तो यूटयूब एक ऐसा एप हे जिस पर आप एक चैनल बनाकर पैसे कमा सकते है।

4 thoughts on “YouTube Par Subscriber Kaise Badhaye | Subscriber Kaise badhaye | यूट्यूब पर सब्‍सक्राइबर बढ़ाने का तरीका यहा से जाने”

Leave a Comment